India Vs West Indies Highlights

India Vs West Indies Highlights : दूसरे ही दिन भारत ने बनाई पकड़

पहले सत्र में कल के नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और ऋषभ पंत ने तेज शुरुआत की। पंत ने विस्फोटक रवैया अपनाया और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर टूट पड़े। इसी बीच विराट कोहली ने अपना 24वां टेस्ट शतक पूरा किया। शतक से 8 रन पहले छक्का मारने के चक्कर में पंत देवेन्द्र बिशु का शिकार बने।

भारत और वेस्टइंडीज के ​बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित कर दी है। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट गंवा कर 94 रन बना लिए हैं।

India Vs West Indies Highlights

गौरतलब है कि जेसन होल्डर की जगह इस मैच में वेस्टइंडीज की कप्तानी कर रहे क्रेग ब्रेथवेट और कीरोन पॉवेल पारी की शुरूआत करने आए। लेकिन ​तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को एक सफलता दिला दी। शमी ने ब्रेथवेट को 2 रन पर बोल्ड कर दिया।

इसके बाद शमी ने कीरोन पॉवेल को भी एलबीडब्ल्यू कर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दे दिया। पॉवेल 1 रन बनाकर आउट हुए। खेल खत्म होने तक टीम इंडिया की ओर से शमी ने दो,अश्विन,जडेजा और कुलदीप ने एक—एक विकेट लिया है।

India Vs West Indies Highlights

India Vs West Indies Highlights

टीम इंडिया की तरफ से इस पारी में तीन शतक और दो अर्धशतक लगे है। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 134 रन, कप्तान विराट कोहली ने 139 रन और रवींद्र जडेजा ने 100 रन बनाए हैं। तो वहीं ऋषंभ पंत ने 92 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 86 रन बनाए है। ये दोनों खिलाडी अपना शतक बनाने से चूक गए है।

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (139) का विकेट जल्द ही खो दिया। रविचंद्रन अश्विन (7) भी कुछ खास किये बिना बिशु का शिकार बन गए। 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कुलदीप यादव ने जडेजा का साथ दिया। जडेजा का अर्धशतक पूरा करने के बाद कुलदीप यादव 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

उमेश यादव के मैदान पर आने के साथ ही जडेजा ने विस्फोटक बल्लेबाजी शुरू कर दी। उमेश ने भी 2 छक्के जड़े। उमेश 22 रन बनाये और जडेजा के साथ 9वें विकेट के लिए 55 रन जोड़े। शमी के साथ मिलकर जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। शतक पूरा होने के बाद कप्तान ने 649/9 के स्कोर पर भारतीय पारी घोषित कर दी।

जडेजा ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए देवेन्द्र बिशु ने 217 रन देकर 4 विकेट चटकाए

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.

Read more : जसलीन ने पहनी रेड बिकिनी तो अनूप जलोटा के छूटे पसीने..