Salman Khan Film Loveratri with Aayush Sharma

Loveratri Movie Review : लवयात्री बन सकती थी अच्छी फिल्म

सलमान खान के प्रोडक्शन के तले बनी फिल्म ‘लवयात्री’ आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म के लिए सलमान खान ने काफी प्रमोशन किया है। फिल्म के दोनों लीड एक्टर्स आयुश शर्मा और वरीना हुसैन इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं।

फिल्म : लवयात्री

निर्देशक : अभिराज मीनावाला

कलाकार : आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, राम कपूर, रोनित रॉय

समयावधि : 2 घंटे 20 मिनट

सर्टिफिकेट : UA

स्टार्स : 2

निर्देशक अभिराज मीनावाला ने इससे पहले सलमान खान के साथ “सुल्तान” जैसी फिल्म में काम किया है. हालांकि लवयात्री से पहले मीनावाला ने कोई उन्हों फिल्म निर्देशित नहीं किया है. वो यशराज बैनर के लिए काम किया करते थे. इस बार उन्होंने सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म के लिए आयुष शर्मा और वरीना हुसैन को निर्देशित करने की कोशिश की है. फिल्म में राम कपूर और रोनित रॉय की भी अहम भूमिका है.

“लवयात्री” ( Loveratri ) नीरेन भट्ट द्वारा लिखी गयी है जो एक प्रसिद्ध गुजराती लेखक और पटकथा लेखक है। सलमान खान फिल्म्स बैनर के तहत बनी यह फिल्म सलमान खान द्वारा निर्मित है। “लवयात्री” की कहानी आयुष शर्मा और वरिणा हुसैन की प्रेम कहानी के इर्दगिर्द घूमती हुई नजर आएगी। “लवयात्री” में गरबा कहानी का एक अनिवार्य हिस्सा है इसिलए आयुष (Aayush Sharma)और वारिना (warina hussain)को गरबा सीखने के लिए कठिन प्रशिक्षण से गुजारना पड़ा था

Salman Khan Film Loveratri with Aayush Sharma

Salman Khan Film Loveratri with Aayush Sharma

फिल्म की कहानी

सुश्रुत एक ऐसा लड़का है जो जिंदगी को खुलकर जीता है। उसके परिवार की तरफ से उस पर नौकरी ढूंढने का दबाव होता है जबकि वो अपनी एक गरबा अकैडमी खोलना चाहता है। वहीं मिशेल का भारत आने का बहुत मन होता है और वो अपने पापा(रोनित रॉय) से कहती है भारत जाने को और वो तैयार भी हो जाते हैं। उसके बाद मिशेल परिवार के साथ नवरात्रि मनाने के लिए वडोदरा रूक जाती है। इस दौरान मिशेल की मुलाकात होती है सुश्रुत से। दोनों एक दूसरे से मिलते हैं और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। फिर वही जैसा कि हर लव स्टोरी में होता है। मिशेल के पिता को सुश्रुत पसंद नहीं आता और वही प्यार की जंग शुरू हो जाती है।

Read more : जसलीन ने पहनी रेड बिकिनी तो अनूप जलोटा के छूटे पसीने..

फिल्म की कमजोर कड़ी

फिल्म की लिखावट काफी कमजोर है. खासतौर से स्क्रीन प्ले घिसा पिटा है. इसे दुरुस्त किया जा सकता था. डेब्यूटेंट के तौर पर आयुष और वरीना आए तो हैं, लेकिन उन्हें अच्छी कहानी नहीं मिल पाई है. इस वजह से कुछ भी “आउट ऑफ़ द बॉक्स” देखने को नहीं मिलता है. साथ ही साथ निर्देशक का काम भी ढीला है. अभिराज और भी बेहतर निर्देशन कर सकते थे. फिल्म का प्लाट बहुत अच्छा था. एक अच्छी कहानी बन सकती थी, लेकिन वो चीज सामने नजर नहीं आई.

अगर आप वही पुरानी लव स्टोरीज को दोबारा देखना नहीं चाहते तो ये फिल्म आपके लिए नहीं है क्योंकि फिल्म में वही पुरानी लव स्टोरी दिखाई गई है। बस नए स्टार्स का तड़का है।

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 20 करोड़ बताया जा रहा है. इसे सलमान खान के प्रोडक्शन ने बनाया है, अच्छी खासी स्क्रीन्स मिलने वाली है. फिल्म जिस तरह से बनी है उसे देखकर लगता है वीकेंड के बाद बॉक्स ऑफिस पर इसकी यात्रा काफी कमजोर हो सकती है.

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.