Expensive Diamond : मिला दुनिया का सबसे महंगा मोती

Expensive Diamond : मिला दुनिया का सबसे महंगा मोती

जांच हुई तो एक झटके में कमा लिए 670 करोड़ रुपए

Expensive Diamond : फिलीपींस के पलावल आइलैंड में रहने वाले इस मछुआरे ने साल 2006 में समुद्र में मछली पकड़ते समय एक तूपान की चपेट में आ गया था। तूफान इतना तेज था कि मछुआरे की जान बचना मुश्किल था।

तभी पानी में बड़े एक पत्थर के सहारे मछुआरे ने घंटों पानी में टिकेरहकर अपनी जान बचाई। मछुआरा इस पत्थर को कीमती समझकर घर ले आया और अपने बिस्तर के नीचे रखकर सो गया।

10 साल तक एक कीमती पत्थर को अनजाने में बिस्तर के नीचे रखकर सोने वाला मछुआरा रातोंरात करोड़पति हो गया। फिलीपींस के एक गांव में एक मछुआरे को एक पत्थर मिला।

खूबसूरत पत्थर समझकर 10 साल इसे अपने पास इस मछुआरे ने रखा लेकिन इसकी असली कीमत से वाकिफ नहीं था। लेकिन तभी अचानक कुछ हुआ और ये मछुआरा रातोंरात करोड़पति बन गया है.( Expensive Diamond )

Expensive Diamond : मिला दुनिया का सबसे महंगा मोती

Expensive Diamond : मिला दुनिया का सबसे महंगा मोती

fishermen find precious stone became rich

अफसर ने खोला राज :

एक दिन मछुआरे के घर में आग लग गई।

तब उसने पत्थर को पलंग के नीचे से निकाला। तभी एक टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय की नजर इस पत्थर पर पड़ी। उसने मछुआरे को बताया कि ये कोई साधारण पत्थर नहीं है।( Expensive Diamond ) यह दरअसल एक विशालकाय मोती था, जिसकी कीमत करीब 670 करोड़ रुपए आंकी गई थी। इस तरह मछुआरा एक झटके में ही अरबपति बन गया।

– ( Expensive Diamond )यह मोती 6.4 किलो वजनी ‘पर्ल ऑफ अल्लाह’ से कई गुना बड़ा था। ‘पर्ल ऑफ अल्लाह’ को अब तक का सबसे बड़ा मोती माना जाता था, जिसकी कीमत चार करोड़ डॉलर (260 करोड़ रु) है।

Read more :

आपकी जिंदगी में, प्यार में पैसा कितना रखता है मायने ?