Birds Dead – 5g Testing – 2.0 – Rajnikant – Akshay

सच साबित हुआ..5G से गई सैकड़ों पक्षियों की जान, जानकर रोगटे खड़े हो जायेंगे

भारत में 2019 में पली बार नई दिल्ली में 5G नेट सेवा का ट्रायल किया जायेगा. लेकिन इस से पहले हम आपको बता दे की, नीदरलैंड में 5जी सर्विस की टेस्टिंग से, एक बहुत बड़ी खबर ने सबको चौंका दिया है. आपको भी लगेगा बढ़िया झटका. पक्षियों के लिए ये टेस्टिंग काल बनकर आई सामने और करीब 300 बेजुबानों की और निर्दोष पक्षी की जान चली गई. ऐसे में क्या भारत भी इस से कोई सबक लेना चाहेगा. चलिये इस खबर के सभी पहलुओं पर एक नजर डालते है.

ध्यान से करीब एक सप्ताह पहले की बात है. अगर बात करें तो नीदरलैंड के शहर हेग के पार्क में कई पक्षियों की मौत हो गई. लोगों ने शुरुआत में इस खबर पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन मीडिया का ध्यान इस पर गया जब मरने वाले पक्षियों की तादाद 300 के करीब पहुंच गई तब.

Birds Dead - 5g Testing - 2.0 - Rajnikant - Akshay

Birds Dead – 5g Testing – 2.0 – Rajnikant – Akshay

सच साबित हुआ अक्षय कुमार की 2.0 का खतरा

जानकारी के बाद, जांच-पड़ताल में सामने आया कि 5G की टेस्टिंग डच रेलवे स्टेशन पर की गई. ये सब टेस्टिंग के तत्काल बाद आसपास के पक्षी पेड़ों से गिरने लगे और इतना ही नहीं लेकिन आसपास के तालाबों की बतखों ने अजीब व्यवहार प्रदर्शित किया. बार-बार अपना सिर पानी में डुबोती नजर आईंइसका कारण हे रेडिएशन से बचने के लिए वे ऐसा करती रही, कुछ वहां से भाग गईं. आधिकारिक तौर पर अभी भी इसकी पुष्टि नहीं हुई.

Box Office Collection : रजनीकांत-अक्षय की 2.0 ने बटोरे इतने करोड़..

अब मरे हुए पक्षियों की लैब में टेस्टिंग हो रही है और मृत पाए गए पक्षियों में जहर के कोई निशान नहीं मिले और नहीं कोइ चोट.लेकिन फिर जो सच्चाई सामने आई वो बेहद दुख करि थी. रिपोर्ट में सामने आया की भारी मात्रा में आंतरिक रक्तस्राव हुआ जिसके चलते मौत हुई. अब आप ही बताये अगर पक्षियों की आंतरिक रक्तस्राव में दर्द होता है और वे सजीव है तो मनुष्य जीवन में वो कितना नुकशान पहुँचता है. आप भी कमेंट कर के हमें जवाब दीजिये.