Cricketer Praveen Kumar Anounce Retirement – प्रवीण कुमार ने लिया संन्यास

अभी अभी इस दिग्गज भारतीय खिलाडी ने लिया संन्यास, अब नहीं खेलेंगे क्रिकेट

नमस्कार आप सबका स्वागत है, आप देख रहे है एच जे न्यूज़, ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिये

भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने बीसीसीआई को, मेल के जरिए क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. हालांकि इसके बाद संन्यास को लेकर, उन्होंने मीडिया के सामने आने से अभी इंकार किया है. लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए, खेलने वाले क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी औपचारिक घोषणा की.

जिसमें उन्होंने लिखा है, यह एक शानदार यात्रा रही. एक शानदार जिंदगी रही. बहुत भारी दिल से मैं अपने पहले प्यार क्रिकेट मेरी जान को, अलविदा कहना चाहता हूं. इस संबंध में प्रवीण कुमार ने अपने ट्विटर, अकाउंट पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया.

Cricketer Praveen Kumar Anounce Retirement - प्रवीण कुमार ने लिया संन्यास

Cricketer Praveen Kumar Anounce Retirement – प्रवीण कुमार ने लिया संन्यास

गौरतलब है कि, उन्होंने 13 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेले हैं. व. प्रवीण कुमार भारतीय टीम की, कई शानदार पारियों का हिस्सा रहे हैं.ह अब ओएनजीसी के लिए ही क्रिकेट खेलेंगे. मेरठ के रहने वाले प्रवीण कुमार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को, सभी स्तर पर अलविदा कह चुके हैं.

अमृतसर हादसे की वो तस्वीर जिसे देखकर आप भी रो पड़ेंगे 

पहले वन-डे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पांच मैचों की सीरीज का पहला वन-डे गुवाहाटी में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वन-डे के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

इसके अलावा ऋषभ पंत को वन-डे में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। टीम इंडिया में विराट कोहली की बतौर कप्तान वापसी हो रही है क्योंकि उन्होंने एशिया कप में ब्रेक लिया था। उन्हें बतौर बल्लेबाज टीम में मौका दिया गया है जबकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एमएस धोनी के हाथों में होगी।

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.