Mysterious Place – Nevada Triangle Mystery Till Now

आजतक नहीं जान पाया कोई इस रहस्यमयी जगह के बारे में, यहां आते ही अचानक हो जाते हैं गायब

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे ट्राएंगल से भी ज्यादा खतरनाक माना जाता है. कहा जाता है कि धरती पर अगर कोई सबसे खतरनाक जगह है तो वो बरमूडा ट्राएंगल और एरिया-51 है. बरमूडा ट्राएंगल की तरह ही नेवाडा ट्राएंगल में भी रहस्यमयी घटनाएं घटती हैं. जिसे नेवाडा ट्राएंगल के नाम से भी जाना जाने लगा है. ये जगह अमेरिका के नेवाडा में है,

माना जाता है कि ये जगह इतनी खतरनाक है कि यहां से गुजरने वाला कोई भी विमान आज तक लौटकर वापस नहीं गया और सैकड़ों पायलट कभी जिंदा नहीं लौटे.

Mysterious Place - Nevada Triangle Mystery Till Now

Mysterious Place – Nevada Triangle Mystery Till Now

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सालों में यहां 2 हजार से भी अधिक विमान क्रैश हुए हैं. अब वो कौन सी शक्ति है, ये अभी तक वैज्ञानिकों के लिए रहस्य ही बना हुआ है.

यहां आते ही विमान अचानक हो जाते हैं गायब

कहते हैं कि नेवाडा ट्राएंगल में कोई ऐसी रहस्यमयी शक्ति है. जो विमानों को अपनी ओर खींच लेती है, जिसके कारण वो क्रैश हो जाते हैं. यही वजह है कि लोग एलियंस के अस्तित्व की बातें मानने लगे हैं. नेवाडा ट्राएंगल क्षेत्रफल के हिसाब से देखें तो काफी बड़ा इलाका है.

कहा जाता है कि यहां या तो कोई गुरुत्वाकर्षण शक्ति है जो विमानों को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है या इस जगह पर एलियंस हो सकते हैं. एरिया-51 में भी कुछ ऐसा ही होता है.

लड़कियों की जींस की पॉकेट इतनी छोटी क्यों होती है ? जानकर उड़ जायेंगे होश

हालांकि ये भी मानना है कि अमेरिका में एरिया-51 का टॉप सीक्रेट मिलिट्री बेस है, उनपर रिसर्च किया जाता है और जहां एलियंस को रखा जाता है. उनका कहना है कि अमेरिका ने एलियंस के साथ जिस तरह से छेड़छाड़ की है, ये उसी का नतीजा है. मानना है कि नेवाडा ट्राएंगल में विमान हादसे एलियंस की वजह से नहीं, बल्कि एयर प्रेशर की वजह से होते होंगे.