Hema Malini Birthday Special Unkonwn Facts


हेमा मालिनी के पीछे पड़े थे ये बॉलीवुड सुपरस्टार, लेकिन 4 बच्चों के पिता से प्यार कर बैठी थीं हेमा..

आज यानी 16 अक्टूबर को हेमा अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा की खूबसूरती और उनकी अदाकारी का तो हर कोई दीवाना है। आज हम उनकी जिंदगी से जुड़े उस किस्से के बारे में बताएंगे जिसमें हेमा को तीन-तीन सितारों ने शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन आखिरकार हेमा ने चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र को अपना जीवनसाथी बनाया।

आज हम उनकी जिंदगी से जुड़े उस किस्से के बारे में बताएंगे जिसमें हेमा को तीन-तीन सुपरस्टार्स ने शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन उनकी शादी तो धर्मेंद्र के साथ होनी थी। आखिर में उन्होंने धर्मेद्र को जीवनसाथी के रूप में चुना।

हेमा मालिनी के 69वें जन्मदिन पर बॉलीवुड जर्नलिस्ट और क्र‍िटिक राम कमल मुखर्जी हेमा मालिनी की ऑटो बायोग्राफी किताब जारी की थी. इसमें उन्होंने हेमा मालिनी के जीवन, उनके संघर्षों और उनकी सफलताओं के बारे में बताया. इसमें इस बात का जिक्र भी है कि हेमा मालिनी ने अपने एक्टिंग करि‍यर की शुरुआत तमिल फिल्म से की थी. इस फिल्म में हेमा मालिनी ने जय ललिता संग डेब्यू किया था. उन्होंने किताब का नाम Hema malini ‘Beyond The Dream Girl’ रखा.

Hema Malini Unkonwn Facts :

1974 का वो दौर जब हेमा से सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि दो और दिग्गज एक्टर प्यार कर बैठे थे। इन दो सितारों के नाम थे संजीव कुमार और जितेंद्र। संजीव हेमा से मन ही मन प्यार करते थे। लेकिन हेमा का नाम लगातार धर्मेंद्र से जोड़ा जा रहा था।

तैमूर अली खान की आया की सैलरी, आईएएस-आईपीएस से भी ज्यादा है देख लीजिये…

70 के दशक में संजीव कुमार और हेमा मालिनी के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं। वहीं हेमा के घरवाले दोनों के रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे इसलिए संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा मालिनी के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया लेकिन हेमा की मां ने ये कहकर रिश्ता करने से मना कर दिया कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है। जिसके बाद संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा।

Hema Malini Birthday Special Unkonwn Facts
Hema Malini Birthday Special Unkonwn Facts

वहीं धर्मेंद्र भी ये नहीं समझ पा रहे थे कि पत्नी और बच्चों के होते हुए हेमा को कैसे अपनाएं। फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और हेमा ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। शूटिंग खत्म होने के बाद जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर पहुंच गए। दोनों के घरवाले बात ही कर रहे थे कि तभी धर्मेंद्र का फोन आया। उन्होंने हेमा पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि वो फैसला लेने से पहले उनसे मिलें।

ड्रीम गर्ल – हेमा मालिनी :

1975 की मेगा हिट फिल्म ‘शोले’ में अपनी अल्हड़ अंदाज और संवादों के कारण हेमा मालिनी लोगों के जुबान पर चढ़ गईं. आज भी सिने प्रेमी उस अंदाज और संवाद की चर्चा करते हैं.

जसलीन ने पहनी रेड बिकिनी तो अनूप जलोटा के छूटे पसीने.. 

राज कपूर ऐसे पहले शख्‍स थे जिन्‍होंने हेमा मालिनी का स्‍क्रीन टेस्‍ट लिया था. खुद हेमा मालिनी का भी मानना है कि आज वह जो भी है राज कपूर की बदौलत है. राज कपूर के साथ काम करने के बाद हेमा मालिनी को देवानंद के साथ फिल्‍म ‘जॉनी मेरा नाम’ में काम करने का मौका मिला. यह फ़िल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई. इस फ़िल्म के निर्देशक विजय आनंद थे और एक-एक गाना बहुत खूबसूरती के साथ फ़िल्माया गया था.

हेमा मालिनी ने 1980 में अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की और उनकी दो बेटियां ईशा और आहना हुई. 1977 में हेमा मालिनी की मां ने उनको लेकर ‘ड्रीम गर्ल’ नाम से एक फिल्म भी बनाई थी.

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.


Like it? Share with your friends!

1.8k SHARES
1.8k SHARES

log in

reset password

Back to
log in