India Vs Australia Adelaide Test – Virat Kohli reflects


नमस्कार आप सबका स्वागत है, ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिये.

भारत ने रचा इतिहास AUS में, 71 साल में पहली बार जीत से आगाज

एडिलेड में खेले गए इस मैच के पहले सेशन को छोड़ दें तो मेजबान टीम पर हर बार भारत का पलड़ा भारी रहा. एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर विराट ब्रिगेड ने इतिहास रच दिया है. लेकिन दोनों टीमों के निचले क्रम की बल्लेबाजी ऐसा अंतर रहा, जिससे टीम इंडिया सीख ले सकती है. पूर्व क्रिकेटर गावस्कर ने भी कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को अपने खिलाड़ियों से इस बारे में बात करनी चाहिए.

मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में भारत की यह जीत रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गई है. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर तक पर्थ में खेला जाएगा. 323 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम पांचवें और आखिरी दिन 291 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में 12वीं सीरीज खेल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

PM Modi ने दिया ऐसा शॉक की हेरात में पड़ गए सब लोग..

India Vs Australia Adelaide Test - Virat Kohli reflects
India Vs Australia Adelaide Test – Virat Kohli reflects

71 साल में पहली बार जीत से आगाज

दरअसल, कंगारुओं की धरती पर 11 टेस्ट सीरीज के बाद भारत ने इस बार सीरीज की शुरुआत जीत से की है. 71 साल (1947-2018) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार किसी सीरीज का पहला टेस्ट जीता है. भारत को 15 साल बाद, एडिलेड ओवल की बात करें, तो यहां भारत को जीत मिली है.

आज ही करें ये काम.. महीने में एक लाख होगी कमाए.. जल्द करें 

भारत अपना 12वां टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेलने उतरा था. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को 45 टेस्ट मैचों में छठी जीत हासिल हुई. टीम इंडिया के खाते में इस मैदान पर अब दो जीत हैं. 7 टेस्ट उसने यहां गंवाए हैं, जबकि ड्रॉ रहे 3 टेस्ट. भारत की जीत के नायक एडिलेड टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा रहे.

भारत की पहली पारी में उन्होंने 123 रनों की जुझारू पारी खेली, जिसकी बदौलत 250 रनों का टीम ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इतना ही नहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने 71 रनों की बेशकीमती पारी खेली.

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.

 

हेलो फ्रेंड्स अब आप भी घर बैठे कमा सकते है. अमेजिंग गिफ्ट, या फिर कॅश मनी, ऐच जे की तरफ से. आपको इस सवाल का जवाब कमेंट कर के बताना है. इसमें से आपका रेन्डमली सिलेक्शन होगा. तो आप भी जल्द से कमेंट कर के जरूर बताये. ये सवाल का जवाब

Hello Friends, Win Gifts and Cash every week by just answering the question below. Lucky comment gets an amazing gift hamper or cash. Question is down below.

कमेंट बॉक्स में अपना जवाब दीजिये.

 

अगर आप अपनी आईपीएल की टीम बनाते तो कौन कौन से खिलाडी को आप सेलेक्ट करेंगे?


Like it? Share with your friends!

log in

reset password

Back to
log in