YouTube Rewind 2018 – Indian Youtuber

साल भर भारतीयों ने YouTube पर ये देखा..जानकर चौंक जायेंगे

YouTube ने 2018 में ट्रेंडिंग रहे साल के आखिर में वीडियोज की लिस्ट जारी कर दी है. कंपनी YouTube Rewind लिस्ट हर साल आखिर में जारी करती है. जिसमें देश और दुनिया भर में वीडियोज ट्रेंड किए गए होते हैं. इनमें सबसे ज्यादा वीडियोज देखे गए भी होते हैं.

कंपनी से सामने आया है कि लोग ज्यादा लोकल लैंग्वेज के कॉन्टेंट को तरजीह दे रहे हैं. Youtube ने दावा किया कि भारत में यूजर्स की डेली यूट्यूब वीडियो देखने में और ऐक्टिविटी की ग्रोथ 100 फीसदी दर्ज की है.

Youtube मंथली ऐक्टिव यूजर्स भारत में

यूट्यूब के 250 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स भारत में हैं. लेकिन इस साल ज्यादा लोगों ने यूट्यूह की ऐप देखना शुरू किया है.

इंडिया के यूट्यूब डायरेक्टर ने कहा है कि अब 250 मिलियन लोगों में से ज्यादातर अब रोजाना यूट्यूब पर आ रहे हैं, इस बार सबसे चौंकाने वाली चीज ये हुई है कि.

YouTube Rewind 2018 - Indian Youtuber

YouTube Rewind 2018 – Indian Youtuber

Indian Youtuber

भारत यूट्यूब यूज करने वाले ज्यादातर ऐसे कॉन्टेंट देख रहे हैं जो लोकल भाषा में उनकी बनाए गए हैं. Youtube कहना है कि 90% वक्त हिंदी और दूसरी लोकल लैंग्वेज वीडियो पर स्पेंड किए गए हैं.

WhatsApp पर नया Update मिलेंगे ये नए फीचर्स, जल्द करें आप भी ये..

भारत में इस साल सबसे बड़े नंबर-1 लिस्ट की बात करें तो कॉन्टेंट क्रिएटर के तौर पर अमित भड़ाना हैं और दूसरे नंबर बीबी की वाइन्स है. इस बार ऑरिजनल कॉन्टेंट में वीडियो पर स्पेंड किए गए हैं. अब भी पहले जैसे ही पॉपुलर हैं. जबकि बॉलीवुड वीडियोज और म्यूजिक वीडियोज यूट्यूब यूजर्स के बीच. अब यूट्यूब ऑरिजनल के लिए ही तैयार किए गए वीडियोज जिन्हें भारत में ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. जिन्हें लोग यूट्यूब ऑरिजनल भी कह सकते हैं.