Virat Kohli Rajiv Gandhi Khel Ratna Award


नमस्कार आप सबका स्वागत है, ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिये.

सास, बेटी अनुष्का और बेटा विराट कोहली एक साथ दिखे, नहीं हट रही थीं नजरें

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को क्र‍ि‍केट में उनके परफॉर्मन्स और क्र‍ि‍केट के प्रति योगदान के लिए मंगलवार को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवसर पर कप्तान विराट कोहली की पत्नी, बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी पहुंची. इतना ही नहीं खास बात ये कि इस मौके पर अनुष्का अपनी सास यानि‍ विराट कोहली की मां के साथ नजर आईं. अनुष्का अवॉर्ड इवेंट की फर्स्ट रो में अपनी सास सरोज कोहली के साथ बैठी हुईं थीं. इस मौके पर विराट के भाई विकास भी समारोह‍ में मौजूद थे.

विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली पिछले तीन साल से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें इससे पहले 2016 और 2017 में भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया था। कोहली ने अब तक 71 टेस्ट मैचों में 6147 रन और 211 वनडे में 9779 रन बनाये हैं. यह भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला सबसे बड़ा खेल पुरस्कार है। मीराबाई यह पुरस्कार पाने वालीं 35वीं तो विराट कोहली 36वें खिलाड़ी हैं।

विराट को सम्मानित होते देख यकीनन पत्नी अनुष्का और उनकी मां के लिए गोर्वान्वित पल रहा होगा. तस्वीरों पर गौर करें तो अनुष्का की जैसे विराट से नजरें ही नहीं हट रहीं थीं.

Virat Kohli Rajiv Gandhi Khel Ratna Award
Virat Kohli Rajiv Gandhi Khel Ratna Award

राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में आयोजित समारोह में सभी की निगाहें कोहली पर टिकी थीं. बता दें विराट कोहली सचिन तेंदुलकर (1997-98) और महेंद्र सिंह धोनी (2007) के बाद खेल रत्न हासिल करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं.

कोहली यह सम्मान पाने वाले तीसरे क्रिकेटर :

राष्ट्रपति भवन में मंगलवार को आयोजित हुए सम्मान समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोनों खिलाड़ियों को खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा। राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कारों की शुरुआत 1991-92 में की गई।

Read more : मोटापा घटाने के जबरदस्त घरेलु उपाय 

विराट इस पुरस्कार को पाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर को साल 1996-97 और महेंद्र सिंह धोनी को साल 2007 में खेल रत्न से नवाजा जा चुका है।

भारत्तोलक मीराबाई चानू भी राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार हासिल करने वाली तीसरी भारोत्तोलक हैं। उनसे पहले 2004 ओलंपिक में कांस्य जीतने वाली कर्णम मल्लेश्वरी को साल 1994–1995 में तो साल 1995-96 में एन कुंजुरानी को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.

News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.

 

हेलो फ्रेंड्स अब आप भी घर बैठे कमा सकते है. अमेजिंग गिफ्ट, या फिर कॅश मनी, ऐच जे की तरफ से. आपको इस सवाल का जवाब कमेंट कर के बताना है. इसमें से आपका रेन्डमली सिलेक्शन होगा. तो आप भी जल्द से कमेंट कर के जरूर बताये. ये सवाल का जवाब

Hello Friends, Win Gifts and Cash every week by just answering the question below. Lucky comment gets an amazing gift hamper or cash. Question is down below.

कमेंट बॉक्स में अपना जवाब दीजिये.

 

अगर आप अपनी आईपीएल की टीम बनाते तो कौन कौन से खिलाडी को आप सेलेक्ट करेंगे?


Like it? Share with your friends!

2.1k SHARES
2.1k SHARES

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in