IPL Auction 2019 – Live Streaming – 346-players

IPL Auction 2019 / IPL के लिए 346 ख‍िलाड़ि‍यों की नीलामी आज..

IPL की नीलामी के 12वें संस्करण मंगलवार को शुरू होगी. जहां दिग्गज खिलाड़ियों की कई बोली लगेगी. IPL Auction 2019 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे बड़ी बोली पाने वाले हरफनमौला भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह की साख मंगलवार को जयपुर में होने वाली नीलामी में दांव पर लगी होगी. इस नीलामी में इस बार इसी सत्र से घेरलू क्रिकेट में शामिल किए गए 9 नए राज्यों के खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा होंगे. इस साल होने वाले वाले विश्व कप के मद्देनजर फ्रेचाइजी की नजरें विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी पर हैं.

IPL Auction 2019 - Live Streaming - 346-players

IPL Auction 2019 – Live Streaming – 346-players

नीलामी कुल 8 टीमों के पास 70 स्लोट खाली हैं, जिनमें वो खिलाड़ियों को खरीद सकेंगे. जिसमें ने से 226 खिलाड़ी भारतीय हैं. मंगलवार को एक दिन की नीलामी में इस साल कुल 346 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. सबसे ज्यादा स्लोट इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के पास है. इस नीलामी में कुल 70 खिलाड़ियों को खरीदा जा सकता है, जिसमें से विदेशी खिलाड़ियों के लिए 20 जगह है. जिसमें 7 इंडियन और 5 विदेशी खिलाड़ियों को वो इस नीलामी में खरीद सकेंगे.

कहां और कब देखें Live Streaming

346 दिग्गज खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार को जयपुर में होगी. 2019 आईपीएल के लिए नीलामी जयपुर में होगी. यह नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 से शुरू होगी. नीलामी को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क प्रसारित करेगा.

बेटी की विदाई में गले लगकर फूट फूटकर रोये मुकेश अंबानी 

दिलचस्प बात यह है कि अधिकतम आधार मूल्य 346 क्रिकेटरों के पूल में दो करोड़ रुपये की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है.भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा को क्रमश: 50 और 75 लाख रुपये की सूची में रखा है, इस कीमत की सूची में शामिल नौ खिलाड़ियों में ब्रेंडन मैक्कुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, सैम कुरेन, कोलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डार्सी शॉर्ट जैसे नाम हैं.