know the reason how to born kinner

एक छोटी सी भूल से पैदा होते हैं किन्नर..देख लीजिये वरना आप भी भूल करेंगे

कैसे जन्म लेते हैं किन्नर ?

भारत देश में अलग अलग प्रकार के लोगो की मान्यता अलग अलग है । ऐसी मान्यता है कि किन्नरों की बद्दुआ कभी नहीं लेनी चाहिए वरना वो जरूर सच हो जाती है। किन्नरों में आधे गुण पुरुष के और आधे गुण महिलाओं के होते है जो समाज से इनको अलग करते है। आपके दिमाग में एक बात तो जरूर आती होगी कि आखिर किन्नर पैदा कैसे होते है।

ऐसे होते है किन्नर :

किन्नर होने के होते हैं ये कारण मेडिकल साइंस की माने तो महिला जब गर्भवती होती है तो 3 माह के बाद शिशु का विकास होना शुरु हो जाता है। इसी बीच अगर मां को कोई बीमारी या समस्या हो जाती है, तो गर्भ में हार्मोंन्स की समस्या के कारण शिशु के अंदर महिला और पुरुष दोनों के ऑर्गन्स आ जातें है।

know the reason how to born kinner

know the reason how to born kinner

आप भी रखे ध्यान :

अगर आप भी लेते है दवा तो ध्यान रखे । दवा से हो सकता है नुकसान गर्भावस्था के दौरान अगर मां कोई दवा खा ले और वो नुकसान कर जाए तो शिशु किन्नर हो सकता है। हैवी दवा है नुकसानदेह अगर गर्भ के समय होने वाली में की तबियत खराब हो जाएं या उसको तेज बुखार आ जाए और दवा का हैवी डोज मां ले ले तो बच्चे के किन्नर पैदा होने की संभावना बढ़ जाता है।

Read more : टीचर ने नंबर की लालच देखकर स्कूल की छात्रा को दबाने लगा ब्रेस्ट और फिर..

अगर दुर्घटना के कारण यदि महिला गर्भावस्था के तीन महीने के अंदर किसी दुर्घटना का शिकार हो जाए तो बच्चे के किन्नर बनने के चांस बढ़ जाते है। गर्भपात की दवा भी है एक कारण अगर कोई महिला गर्भ धारण करने के बाद बिना किसी डॉक्टर के सलाह के गर्भपात करने की दवा खाती है, तो ऐसे मौके पर बच्चे के किन्नर बनने की संभावना बढ़ जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे.